कला और डिजाइन में 3 डी प्रिंटिंग तकनीक

कला और डिजाइन में 3 डी प्रिंटिंग तकनीक

कला और डिजाइन में 3 डी प्रिंटिंग तकनीक

图片
 
कला और डिजाइन विश्वविद्यालयों द्वारा पेश किया जाने वाला एक विषय है जो औद्योगिक डिजाइन, पर्यावरण कला डिजाइन और दृश्य संचार पर प्रमुख है। यह ललित कला, एर्गोनॉमिक्स, मूर्तिकला, वास्तुशिल्प नींव, फर्नीचर डिजाइन, सजावटी संस्कृति से भी संबंधित है; परिदृश्य कला, रंग मनोविज्ञान; सामग्री विज्ञान; सॉफ्टवेयर ऑपरेशन और मॉडल बनाना, दूसरों के बीच में। कला और डिजाइन के लिए इन प्रयोगशालाओं का विश्वविद्यालयों में एक लंबा इतिहास रहा है। हालांकि, समय परिवर्तन के कारण, कला और डिजाइन के अधिकांश पारंपरिक प्रयोगात्मक शिक्षण विधियां अब आधुनिक कला शिक्षा में लागू नहीं होती हैं। दूसरी ओर, 3 डी प्रिंटिंग तकनीक, विशेष रूप से एसएलएस तकनीक को पेश करके, जो मुद्रण के दौरान समर्थन संरचनाओं की आवश्यकता को दूर करता है, यह पारंपरिक तकनीकों द्वारा लगाई गई ऐसी सीमाओं को पूरी तरह से तोड़ देता है। यह छात्रों के रचनात्मक विचारों की आसान और सटीक प्राप्ति को सक्षम बनाता है जिससे उनके डिजाइन, नवाचार और रचनात्मक क्षमताओं में तेजी से वृद्धि होती है।
 
图片

3 डी प्रिंटिंग उद्योग का विकासहैकल्टीवेटआईएनजी 3 डी प्रिंटिंग पेशेवर। वर्तमान में पूरे उद्योग में एक बड़ा प्रतिभा अंतर है जबकि मौजूदा नौकरी बाजार में मजबूत प्रतिभा समर्थन का अभाव है। विश्वविद्यालयों ने छात्रों को मजबूत करने वाली विशेष प्रयोगशालाओं की स्थापना के लिए 3 डी प्रिंटिंग तकनीक पेश की है'कला और डिजाइन की बड़ी कंपनियों की समग्र समझ। ऐसा करने से छात्रों को समेकित किया जाता है'3 डी डिजाइन सॉफ्टवेयर में एप्लिकेशन क्षमताओं के साथ-साथ 3 डी प्रिंटर की उनकी समझ और संचालन क्षमताओं को बढ़ाता है। इसका उद्देश्य समाज के प्रति व्यावहारिक कौशल के साथ रचनात्मक बहुमुखी प्रतिभाओं को बढ़ावा देना और इस प्रकार इन छात्रों के लिए रोजगार की संभावनाओं का विस्तार करना है।
 
图片

एक विशिष्ट उदाहरण एक निश्चित कला महाविद्यालय द्वारा प्रदान किया जाता है'एस 3 डी प्रिंटआईएनजी लैब जो के बीच सहयोग पर प्रकाश डालती है"उद्योग-विश्वविद्यालय-अनुसंधान". इसमें संयुक्त रूप से निर्मित 3 डी प्रिंट के लिए उद्यमों के साथ गहरा सहयोग शामिल होगाआईएनजी छात्रों को एकीकृत करने के माध्यम से संसाधन के आधार पर साझा करने वाले व्यावसायिक उपकरण तकनीकी संसाधनों के साथ पेशेवर प्रतिभा संसाधनों के पूरक उपयोग को पूरा करने वाली प्रयोगशालाएं'कंपनियों के तकनीकी अभ्यास में रचनात्मक सोच कला अकादमी पर एक बातचीत के दौरान, मुझे 3 डी प्रिंटिंग के बारे में एक सरकारी सांस्कृतिक और रचनात्मक परियोजना के बारे में बताया गया था, जिसके लिए वे प्रांतों में तैयारी कर रहे हैं। परियोजना के बड़े आकार को देखते हुए, मुद्रित उत्पादों जैसे विभिन्न कारक'वर्तमान में प्रयोगशाला में पाए जाने वाले दर्जनों 3 डी प्रिंटिंग प्रक्रिया उपकरणों के संबंध में एआरटी अकादमी जिम्मेदार टीम द्वारा सतह प्रभाव, व्यापक यांत्रिक प्रदर्शन, मौसम प्रतिरोध, उत्पादन चक्र और उत्पादन की लागत पर विचार किया गया था। आखिरकार, यह आम तौर पर सहमति हुई कि उत्पादन के लिए टीपीएम 3 डी एस 260 प्रिंटिंग सिस्टम को अपनाया जाएगा।

वर्तमान में, विश्वविद्यालयों में कला और डिजाइन की बड़ी कंपनियों को पढ़ाने में, 3 डी प्रिंटिंग के आवेदन ने एक खेला हैसार्थक स्कूल निर्देश, छात्र सीखने, छात्र रोजगार, स्कूल अनुसंधान और उद्यम विकास में भूमिका। यदि कोई रुचि रखता है तो वह प्रचार के लिए टीपीएमई 3 डी से संपर्क कर सकता है"उद्योग-विश्वविद्यालय-अनुसंधान"कला और डिजाइन क्षेत्र के भीतर स्वस्थ विकास।

इस पोस्ट को साझा करें: